12वीं पास के लिए राज्य पुलिस में नौकरी का शानदार मौका, आवेदन प्रक्रिया शुरू

पटना। जो उम्मीदवार लंबे समय से नौकरी की तलाश कर रहे हैं उनके लिए अच्छा मौका है। आइए जानते हैं इस भर्ती से जुड़ी जानकारी क्या है। सेंट्रल सिलेक्शन बोर्ड ऑफ कांस्टेबल ने बिहार होम गार्ड बटालियन में ड्राइवर कांस्टेबल के पदों पर नौकरी के लिए आवेदन मांगे हैं। 

यह खबर भी पढ़ें:​ ​डिप्लोमा इन एलीमेंट्री शिक्षा प्रथम एवं द्वितीय वर्ष का परीक्षा परिणाम घोषित, 68.10 प्रतिशत रहा रिजल्ट

ड्राइवर कांस्टेबल के 1722 पदों पर आवेदन मांगे हैं। जिसमें EWS,SC, ST और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए पद आरक्षित हैं। चुने गए उम्मीदवारों को लेवल 3 के तहत 21700 से 69100 रुपये तक की सैलरी दी जाएगी।

योग्यता- उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं की पास के साथ  ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए।

रिक्त पदों की संख्या- 1722

रिक्त पदों का नाम- ड्राइवर

उम्र सीमा- उम्मीदवारों की आयु 20 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणियों के उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी गई है।

आवेदन फीस- सामान्य और ओबीसी श्रेणी से संबंधित उम्मीदवारों को 450 रुपये और अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति (SC/ST) वर्ग के तहत उम्मीदवारों को 112 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा।

आवेदन शुरू होने की तारीख- 30 नवंबर 2019
आवेदन करने की आखिरी तारीख- 30 दिसबंर 2019

नौकरी का स्थान- चयनित उम्मीदवारों की नियुक्ति बिहार में होगी।

चयन प्रक्रिया- इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा  (ओएमआर शीट), फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट और ड्राइविंग टेस्ट के आधार पर होगा।

ऐसे करें आवेदन- ड्राइवर कांस्टेबल के पदों पर आ

वेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर जाना होगा



from Career News https://ift.tt/2qPOY8c
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments