RSMSSB लाइब्रेरियन ग्रेड -3rd और फार्मासिस्ट भर्ती परीक्षा की नई तिथि घोषित, यहां पढ़ें

RSMSSB Librarian Grade-III New Exam Date: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने लाइब्रेरियन ग्रेड -3, फार्मासिस्ट और अन्वेषक (कृषि) सीधी भर्ती परीक्षा की नई परीक्षा तिथि घोषित कर दी है। अब RSMSSB लाइब्रेरियन ग्रेड -3 परीक्षा 12 अप्रैल 2020 को, फार्मासिस्ट भर्ती परीक्षा 19 अप्रैल को और अन्वेषक भर्ती परीक्षा 10 मई 2020 को आयोजित की जाएगी। यह परीक्षा राज्य के विभिन्न परीक्षा केन्द्रों पर आयोजित की जायेगी। राजस्थान अधीनस्थ और मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड ने लाइब्रेरियन ग्रेड -3 के पदों को भरने के लिए होने वाली परीक्षा की नई तिथि की घोषणा 24 फरवरी 2020 को नोटिफिकेशन के जरिए की है।

इस घोषण से उन सभी परीक्षार्थियों में ख़ुशी है जो इस परीक्षा की नई तिथि का बड़ी उत्सुकता से इंतजार कर रहे थे। परीक्षार्थी आरएसएमएसएसबी पुस्तकालयाध्यक्ष ग्रेड -3 सीधी भर्ती परीक्षा सहित अन्य परीक्षा की नई तिथि को बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट या नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके देख सकते है।

RSMSSB सीधी भर्ती परीक्षा की नई तिथि देखने के लिए यहां क्लिक करें

विदित हो कि आरएसएमएसएसबी पुस्तकालयाध्यक्ष ग्रेड -3 सीधी भर्ती परीक्षा -2018 (Advt No: 11/2018-19) के प्रश्नपत्र आउट हो जाने के कारण बोर्ड ने इस परीक्षा को रद्द कर दिया था। बोर्ड द्वारा यह परीक्षा 29 दिसंबर 2019 को राजस्थान के विभिन्न परीक्षा केद्रों पर आयोजित करवाई गई थी। परन्तु जयपुर, कोटा और अजमेर में आयोजित इस परीक्षा का प्रश्नपत्र आउट हो गया था. परीक्षा के दिन ही परीक्षा से दो घंटे पहले व्हाट्सएप पर प्रश्नपत्र लीक हो गया था। पुलिस ने इस मामले में छह लोगों को गिरफ्तार किया था।

माध्यमिक शिक्षा विभाग में लाइब्रेरियन ग्रेड-III के 700 पदों के लिए हुई इस भर्ती परीक्षा में लगभग 55,000 अभ्यर्थियों ने भाग लिया था। आरएसएमएसएसबी पुस्तकालयाध्यक्ष ग्रेड -3 सीधी भर्ती परीक्षा -2018 के लिए मई 2018 में अधिसूचना जारी की गई थी. ये भर्तियां राज्य के माध्यमिक शिक्षा विभाग के लिये निकाली गई थीं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/390n8Xn
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments