GATE योग्य उम्मीदवारों एम.टेक प्रवेश के लिए ऑनलाइन 10 मई तक करें आवेदन

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, दिल्ली ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर आईआईटी पीजी प्रवेश 2020 के संबंध में एक महत्वपूर्ण घोषणा जारी की है। आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, शैक्षणिक वर्ष 2020-2021 के लिए M.Tech/M.Des चयन GATE या CEED स्कोर के आधार पर किया जाएगा, जो सभी श्रेणियों के लिए न्यूनतम संस्थान में निर्धारित मानदंडों को पूरा करने के लिए होगा।

उम्मीदवार 10 मई, 2020 तक ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं। नोटिस में यह भी निर्देश दिया गया है कि "साक्षात्कार (वीडियोकांफ्रेंसिंग के माध्यम से) उन उम्मीदवारों के लिए आयोजित किया जाना चाहिए जो वैध आवेदक हैं।

परीक्षण या साक्षात्कार 18 मई से 17 जून, 2020 के बीच आयोजित किया जाएगा।


नोटिस में यह भी लिखा गया है "एमएस (आर) प्रवेश वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से साक्षात्कार के माध्यम से किया जाएगा। हालांकि, ये भी केवल गेट स्कोर (एमटेक चयनों की समान लाइनों के साथ) के आधार पर किया जा सकता है। यदि कोई शैक्षणिक इकाई ऐसा करने का निर्णय लेती है।"

उम्मीदवारों को यह भी ध्यान देना चाहिए कि पीएचडी में प्रवेश के लिए साक्षात्कार का संचालन। कार्यक्रम भी वीडियोकांफ्रेंसिंग के माध्यम से ऑनलाइन आयोजित किया जाएगा।


अर्थशास्त्र में एम.एससी लिखित प्रवेश परीक्षा बाद में तय की जाने वाली तिथि पर आयोजित की जाती है। उम्मीदवारों को नवीनतम अपडेट के लिए नियमित रूप से आईआईटी दिल्ली की आधिकारिक वेबसाइट - joaps.iitd.ac.in पर जाने की सलाह दी जाती है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3f5eMkS
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments