Sarkari Naukri: इंजीनियर हैं तो इस पद के लिए करें अप्लाई, मिलेगी 1 लाख तक की सैलरी

MPBDC Bharti 2024: ऐसे छात्र जिन्होंने इंजनीयरिंग की डिग्री प्राप्त की है और अब सरकारी नौकरी का वेट कर रहे हैं, उनके लिए काम की खबर है। मध्य प्रदेश बिल्डिंग डेवलेपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड ने कुल 55 पदों पर भर्ती निकाली है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार जल्द अप्लाई करें।

मध्य प्रदेश बिल्डिंग डेवलेपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड ने कुल 55 पर भर्ती निकाली है। यह पद असिस्टेंट मैनेजर के हैं। इस भर्ती के माध्यम से असिस्टेंट मैनेजर टेक्निकल और इलेक्ट्रिकल के कुल 55 पद भरे जाएंगे। आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन है। ऐसे में उम्मीदवार एमपीबीडीसी के आधिकारिक वेबसाइट mpbdc.mp.gov.in पर जाएं। यहां आपको इस भर्ती के संबंध में सभी जानकारी भी मिल जाएगी।

यह भी पढ़ें- नीट परीक्षा में बचे हैं बहुत कम दिन, फॉलो करें ये टिप्स

आवेदन तारीख (Sarkari Naukri)

इस सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 अप्रैल है। 40 पद असिस्टेंट मैनेजर टेक्निकल के हैं तो वहीं 15 असिस्टेंट इलेक्ट्रिकल मैनेजर के हैं।

योग्यता (Eligibility For MPBDC Bharti 2024)

उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बीटेक की डिग्री (Btech Degree) होनी चाहिए। साथ ही उनके गेट परीक्षा पास करना भी जरूरी है। यदि आपके पास ये डिग्री नहीं है तो आप इस पद के लिए आवेदन नहीं कर सकते हैं। राहत की बात यह है कि इस सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) के लिए कोई परीक्षा पास करने की जरूरत नहीं है। केवल गेट स्कोर (Gate Score) के आधार पर चयन होगा।

यह भी पढ़ें- क्या आपके बच्चे भी नकली किताबों से पढ़ रहे हैं?

उम्र सीमा (Age Limit MPBDC Bharti 2024)

वहीं उम्र सीमा की बात करें तो उम्मीदवार की उम्र 21 से 35 साल के बीच निर्धारित की गई है। वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवार को उम्र सीमा में छूट दी गई है। उम्र सीमा संबंधित अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। बता दें, चयन प्रक्रिया की पहली लिस्ट 5 जून को जारी की जाएगी। वहीं डॉक्यूमेंट्स वेरीफिकेशन 25 जून को किया जाएगा। चयनित उम्मीदवार को कुछ दिन प्रोबेशन पीरियड में रखा जाएगा।

सैलरी (Salary In Sarkari Naukri)

एमपीबीडीसी द्वारा निकाली भर्ती (MPBDC Bharti 2024) पर यदि किसी उम्मीदवार का सेलेक्शन होता है तो उसे 42,700 रुपये प्रति माह सैलरी के रूप में मिलेगी। हालांकि, ये सैलरी सिर्फ प्रोबेशन पीरियड के लिए तय की गई है। प्रोबेशन पीरियड के खत्म होने के बाद उम्मीदवार को 42,700 रुपये से लेकर 1,35,100 रुपये तक की सैलरी मिल सकती है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/LdIaq94
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments