Sarkari Naukri: नवोदय ने निकाली बंपर भर्ती, 10वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई

NVS Bharti 2024: नवोदय विद्यालय समिति ने बंपर भर्ती निकाली है, जिसके तहत कुल 1377 पदों पर भर्ती की जाएगी। यह भर्ती नॉन-टीचिंग पद के लिए निकाली गई है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

आखिरी तारीख (NVS Bharti 2024 Last Date)


एनवीएस की इस भर्ती (NVS Bharti 2024) के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 अप्रैल 2024 है। वहीं फॉर्म में सुधार करने के लिए उम्मीदवार को 2-5 मई तक का समय दिया जाएगा। इस सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) के लिए 23 मार्च से आवेदन लिए जा रहे हैं। इच्छुक उम्मीदवार जल्द आवेदन करें। आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन है।


यह भी पढ़ें- 10वीं में हुए एक अंक से पीछे, कई परीक्षाओं में रहे असफल, IAS बनकर बदल गई किस्मत


आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट navodaya.gov.in. पर जाएं। इस वेबसाइट के माध्यम से एनवीएस भर्ती (NVS Bharti 2024) के संबंध में जानकारी भी ली जा सकती है और अप्लाई भी किया जा सकता है।

योग्यता (NVS Bharti 2024 Eligibility)


एनवीएस द्वारा निकाली गई 1377 पदों की भर्ती पर आवेदन करने के लिए दसवीं, 12वीं और ग्रेजुएशन की डिग्री होना अनिवार्य है। यदि आपके बोर्ड के परिणाम (Board Results 2024) आ चुके हैं, तो जल्द अप्लाई करें। शैक्षणिक योग्यता पद के अनुसार है। योग्यता संबंधित अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट पर जाएं।

यह भी पढ़ें- इस मशहूर एक्टर के बेटे ने नहीं चुनी एक्टिंग, देश सेवा का मन बनाया और बने IAS अधिकारी

चयन प्रक्रिया (NVS Bharti 2024 Selection Process)


इस सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) में चयनित होने के लिए उम्मीदवार को कई स्तर की परीक्षाओं से गुजरना होगा। लिखित, स्किल टेस्ट आदि परीक्षा में पास होने के बाद ही किसी भी उम्मीदवार का सेलेक्शन होगा।

यह भी पढ़ें- इंडियन मर्चेंट नेवी में बंपर भर्ती, 10वीं-12वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई

आवेदन शुल्क

  • फीमेल स्टाफ (नर्स पद) - 1500 रुपये
  • आरक्षित श्रेणी- 500 रुपये
  • अनारक्षित वर्ग- 1000 रुपये

पदों का विवरण (NVS Recruitment 2024 for 1377 Posts)

इस भर्ती प्रक्रिया से मेस हेल्पर, एमटीएस, जूनियर सेक्रेटियाट असिस्टेंट, इलेक्ट्रीशियन, फीमेल स्टाफ नर्स, असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर, ऑडिट असिस्टेंट, स्टनोग्राफर, लैब अटेंडेंट आदि के पद भरे जाएंगे।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/nsl2x4U
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments