निकली 2834 पदों पर सरकारी भर्तियां, जल्द करें अप्लाई, जानिए कितनी मिलेगी सैलरी


नई दिल्ली. Post Office Recruitment 2020, Sarkari Naukari 2020 : ल़ॉकडाउन के दौरान सरकारी नौकरी की तैयारी में लगे स्टूडेंट के लिए एक अच्छी खबर है। कोरोना वायरस महामारी के बीच भारतीय डाक विभाग के मध्य प्रदेश पोस्टल सर्किल में ग्रामीण डाक सेवकों (GDS) की भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं। डाक विभाग में इस भर्ती प्रक्रिया के तहत 2834 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इन पदों पर 10वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। ग्रामीण डाक सेवक की इस भर्ती के तहत ब्रांच पोस्टमास्टर, असिस्टेंट ब्रांच पोस्टमास्टर, डाक सेवक के पद भरे जाएंगे।

7 जुलाई है अंतिम तारीख

भारतीय डाक विभाग में इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार 7 जुलाई 2020 तक आवेदन कर सकते हैं।

शैक्षणिक योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को मान्यता प्राप्त स्कूल शिक्षा बोर्ड से दसवीं पास होना जरूरी है। इसके साथ ही 60 दिनों का बेसिक कंप्यूटर ट्रेनिंग सर्टिफिकेट होना चाहिए। वहीं, जिन अभ्यर्थियों ने 10वीं या 12वीं में कंप्यूटर एक विषय के रूप में पढ़ा है, उनके लिए कंप्यूटर की बेसिक जानकारी के सर्टिफिकेट की आवश्यकता नहीं है।

18 से 40 के बीच होनी चाहिए आयु सीमा

मध्य प्रदेश पोस्टल सर्किल में ग्रामीण डाक सेवकों के पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम उम्र 40 साल होनी चाहिए। वहीं, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी।

जानिए कैसे होगी भर्ती

इस भर्ती प्रक्रिया के तहत उम्मीदवारों को कोई परीक्षा नहीं देनी होगी बल्कि ऑनलाइन आवेदन के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी। उम्मीदवारों का चयन 10वीं में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा।

जानिए कितनी होगी सैलरी

जीडीएस बीपीएम के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 12,000 रुपये से 14,500 रुपये प्रति माह वेतन मिलेगा। जबकि जीडीएस एबीपीएम के लिए 10,000 रुपये से 12,000 रुपये प्रति माह वेतन दिया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक https://ift.tt/2kbPVms करके आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2MTTkT3
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments