JNTUH UG/PG परीक्षाओं को किया स्थगित, सरकार ने विश्वविद्यालय परीक्षाओं की समीक्षा की

जवाहरलाल नेहरू प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, हैदराबाद (JNTUH) के स्नातक (स्नातकोत्तर) और स्नातकोत्तर (पीजी) सेमेस्टर की परीक्षाएं तेलंगाना सरकार द्वारा समीक्षा करने के बाद स्थगित कर दी गईं है।

जेएनटीयूएच ने 20 जून से अंतिम वर्ष की यूजी और पीजी परीक्षाओं को अधिसूचित किया था। हालांकि, बड़े पैमाने पर छात्र समुदाय की ओर से परीक्षाएं स्थगित करने को लेकर कहा जा रहा था। जेएनटीयूएच ने शुक्रवार को एक ताजा अधिसूचना जारी की और कॉलेजों को किसी भी परीक्षा का आयोजन न करने का निर्देश दिया।

“जेएनटीयूएच के सभी स्वायत्त, घटक और संबद्ध कॉलेजों के यूजी और पीजी पाठ्यक्रमों के अंतिम वर्ष के छात्रों के साथ-साथ अंतिम वर्ष की सेमेस्टर परीक्षाओं पर निर्णय राज्य सरकार द्वारा लिया जाएगा। ऐसे समय तक, किसी भी संस्थान को मध्यावधि परीक्षा सहित कोई भी परीक्षा आयोजित नहीं करनी चाहिए।


हालांकि तेलंगाना सरकार ने पहले से तीसरे वर्ष के बीए, बीकॉम और बीएससी जैसे डिग्री कोर्स करने वालों को अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए परीक्षा आयोजित करने का इच्छा व्यक्त की है। अधिकारियों के अनुसार, इस मुद्दे पर चर्चा के लिए अगले हफ्ते की शुरुआत में एक समीक्षा बैठक निर्धारित की गई है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3cPEK9G
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments