CSBC: बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की तिथियां घोषित, एग्जाम शेड्यूल यहां देखें

CSBC Bihar Constable Recruitment 2020 Exam Dates: सेंट्रल सेलेक्शन बोर्ड ऑफ कांस्टेबल, बिहार ने सिपाही भर्ती परीक्षा की तिथियां घोषित कर दी हैं। कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया अभी जारी है। इच्छुक उम्मीदवार जो अभी तक आवेदन नहीं कर पाए हैं, वे 14 दिसंबर तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए आपको सीएसबीसी की आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर जाना होगा।

Click Here For Download Official Notice

सीएसबीसी बिहार कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का आयोजन 14 और 21 मार्च 2021 को किया जाएगा। कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 13 नवंबर से शुरू हुई थी। कुल 8415 पदों को भरने के लिए इस परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है।

CSBC Bihar Constable Admit Card Exam 2020
बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जल्द ही जारी होगा। आवेदन की अंतिम तिथि समाप्त होने के साथ ही आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा। परीक्षा, एडमिट कार्ड सहित सभी जरुरी जानकारी के लिए अपडेट पत्रिका डॉट कॉम पर भी शेयर की जाएगी।


इन पदों के लिए आयु सीमा 18 से 25 वर्ष तय की गई है। हालांकि आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट दी जाएगी। आवेदन शुल्क सामान्य श्रेणी के लिए शुल्क 450 रुपए है, जबकि एससी और एसटी श्रेणी के लिए शुल्क है 120 रुपए निर्धारित किया गया है।


CSBC Bihar Constable Recruitment 2020 Exam Pattern
बिहार पुलिस कांस्टेबल परीक्षा 2020 कुल दो घंटों की होगी। जिसमें कुल 100 प्रश्न आएंगे। परीक्षा 10 + 2 लेवल की होगी और इस लिखित परीक्षा को पास करने के लिए कैंडिडेट्स को कम से कम 30 प्रतिशत अंक लाने होंगे। यह परीक्षा क्वालीफाइंग नेचर की होगी। जो परीक्षा पास कर लेंगे उन्हें फिजिकल एफिशियेंसी टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। लिखित परीक्षा और शारीरिक दक्षता परीक्षा में उत्तीर्ण हुए उम्मीदवारों की पदों के अनुसार मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी। चिकित्सा परीक्षण पश्चात नियुक्ति के लिए अंतिम वरीयता सूची जारी की जाएगी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3fBxWiU
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments