Sarkari Naukri: क्लर्क और एमटीएस सहित अन्य के पदों पर निकली भर्ती, फटाफट करें अप्लाई

Sarkari Naukri: भारत सरकार के पर्यावरण एवं वन मंत्रालय ने विजयवाड़ा (आंध्र प्रदेश) स्थित क्षेत्रीय कार्यालय में तैनाती के लिए संविदा के आधार पर भर्ती की अधिसूचना जारी की है। मंत्रालय द्वारा 19 नवंबर 2020 को जारी संविदा भर्ती के अनुसार मल्टी टास्किंग स्टाफ, क्लर्क (एलडीसी/यूडीसी), लीगल असिस्टेंट और अन्य पदों पर संविदा के आधार पर भर्ती के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये हैं। संविदा की अवधि आरंभ में एक वर्ष की होगी, जिसे उम्मीदवारों को कार्य-प्रदर्शन और संगठन की आवश्यकता के अनुसार आगे बढ़ाया जा सकता है। आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार मंत्रालय की ऑफिशियल वेबसाइट, moef.gov.in पर प्रकाशित की गयी संविदा भर्ती अधिसूचना में दिये गये अप्लीकेशन फॉर्मट के माध्यम से 26 नवंबर 2020 तक आवेदन कर सकते हैं।

Click Here For Download Official Notification

रिक्तियों का विवरण
साइंटिस्ट डी - 1 पद
साइंटिस्ट सी - 2 पद
रिसर्च ऑफिसर (आरओ)/रिसर्च असिस्टेंट (आरए)- 1 पद
टेक्निकल ऑफिसर (टीओ)/रिसर्च इन्वेस्टीगेटर (आरआई): 1 पद
एलडीसी/यूडीसी- 1 पद
मल्टी टास्किंग स्टाफ (एमटीएस) - 1 पद
लीगल असिस्टेंट - 1 पद

पात्रता मानदंड
पर्यावरण मंत्रालय एसोशिएट संविदा भर्ती के अंतर्गत एमटीएस पद के लिए निर्धारित शैक्षणिक योग्यता किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिकुलेशन (10वीं) और क्लर्क पदों के लिए 12वीं उत्तीर्ण है। वहीं, लीगल असिस्टेंट के लिए एलएलबी, टेक्निकल ऑफिसर और रिसर्च ऑफिसर के लिए सम्बन्धित विषय में मास्टर्स डिग्री और साइंटिस्ट पदों के लिए पीएचडी डिग्री योग्यता निर्धारित की गयी है। अधिक जानकारी के लिए भर्ती अधिसूचना देखें।

ऐसे करें अप्लाई
इच्छुक उम्मीदवार मंत्रालय की ऑफिशियल वेबसाइट या उपर दिये गये डायरेक्ट लिंक से भर्ती अधिसूचना और अप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं। अप्लीकेशन फॉर्म को पूरी तरह से भरकर और मांगे गये डॉक्यूमेंट्स को संलग्न करके अंतिम तिथि 26 नवंबर 2020 तक जमा करा सकते हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3fv8zzc
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments