UGC NET के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ी, अगर नहीं किया आवेदन तो अब करें 23 जनवरी तक

UGC NET (विश्वविद्यालय अनुदान आयोग) ने घोषणा की है कि नेट कार्यक्रम के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने की समय सीमा बढ़ा रही है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने यूजीसी नेट दिसंबर 2022 परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की तारीख बढ़ा दी है। पहले यह तारीख 17 जनवरी, 2023 थी, अब उम्मीदवार 23 जनवरी, 2023 तक पंजीकरण करा सकते हैं।

आयोग ने नोटिस जारी करते हुए कहा है की राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) को UGC NET दिसंबर 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि बढ़ाने के लिए, आवेदन करने वाले उम्मीदवार की ओर से मांग की जा रही थी क्योंकि वेबसाइट पर भारी दबाव(ट्रैफिक ) के कारण वे (आवेदनकर्ता ) आवेदन कंप्लीट नहीं कर पा रहे, इसे ध्यान में रखते हुए आवेदन की तारीख बढ़ाकर 23 जनवरी, 2023 की जा रही है। तो आवेदन करने के लिए वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर जाएं और जल्दी से अपना आवेदन करें।

कब होगी परीक्षा ?
UGC NET दिसंबर, 2022-2023 परीक्षा 21 फरवरी से 10 मार्च, 2023 तक आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा का आयोजन विश्वविद्यालयों और डिग्री कॉलेजों में सहायक प्रोफेसर के पदों के लिए उम्मीदवारों की भर्ती करने और शोध (JRF) के लिए पात्रता निर्धारित करने के लिए किया जाता है।

ऑनलाइन आवेदन कैसे करें ?
1 . आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर जाएं।
2 . UGC NET दिसंबर 2022 एप्लीकेशन लिंक क्लिक करें।
3 . खुद का रजिस्ट्रेशन करें।
4 . यूजीसी नेट के लिए ऑनलाइन आवेदन में सम्पूर्ण जानकारी भरें।
5 . फॉर्म की जांच करें और इसे डाउनलोड करें।
6 . प्रिंट आउट लेकर अपने पास सुरक्षित रख लें।

आवेदन शुल्क ?
सामान्य, अनारक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को शुल्क के रूप में 1100 रुपये का भुगतान करना होगा। जबकि ईडब्ल्यूएस, ओबीसी-एनसीएल उम्मीदवारों को 550 रुपये शुल्क के रूप में देने होंगे। एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी और थर्ड जेंडर कैटेगरी के उम्मीदवारों को 275 रुपये फीस देनी होगी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/6VPlHFj
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments