JNU में निकली 388 पदों पर भर्ती, MTS सहित अन्य पदों के लिए इस तरह करें आवेदन

JNU Non Teaching Recruitment 2023: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU), नई दिल्ली ने जवाहरलाल विश्वविद्यालय, दिल्ली में 388 विभिन्न गैर-शैक्षणिक पदों की भर्ती के लिए नवीनतम अधिसूचना जारी की है। इन पदों के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 10 मार्च, 2023 है। योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट jnu.ac.in या recruitment.nta.nic.in से जेएनयू (JNU) नॉन-टीचिंग वैकेंसी 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। जेएनयू (JNU) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट यानी jnu.ac.in पर जवाहरलाल विश्वविद्यालय परिसर में 388 रिक्तियों के लिए जेएनयू (JNU) गैर शैक्षणिक भर्ती 2023 जारी कर आवश्यक योग्यता शैक्षिक योग्यता के लिए जेएनयू (JNU) गैर-शिक्षक भर्ती पात्रता मानदंड के रूप में आवेदकों के पास किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। कुछ पदों के लिए आवेदकों के पास पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री होनी चाहिए। कृपया उम्मीदवार आवेदन से पहले को आधिकारिक अधिसूचना या विस्तृत जानकारी देख कर आवेदन करें।

 

चयन प्रक्रिया -
जेएनयू (JNU) गैर-शैक्षणिक रिक्तियों के लिए पात्र उम्मीदवारों का चयन एनटीए द्वारा आयोजित लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। इस लिखित परीक्षा का शेड्यूल जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा।

आवेदन शुल्क ?
UR/EWS/OBC श्रेणी से संबंधित होने पर ग्रुप ए पदों के लिए आवेदन शुल्क 1500 रुपये और अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/महिला वर्ग से संबंधित होने पर 1000 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा वहीं ग्रुप बी और सी के पद UR/EWS/OBC श्रेणी से संबंधित होने पर ग्रुप ए पदों के लिए आवेदन शुल्क 1000 रुपये और अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/महिला वर्ग से संबंधित होने पर 600 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा।

यह भी पढ़ें - 12वीं पास के लिए विदेश में पढ़ने का मौका, सरकार दे रही है स्कॉलरशिप, आज से आवेदन हुए शुरू

JNU में निकली 388 पदों पर भर्ती, MTS सहित अन्य पदों के लिए इस तरह करें आवेदन


आवश्यक -शैक्षिक योग्यता -

जेएनयू (JNU) गैर-शैक्षणिक भर्ती पात्रता मानदंड शैक्षिक योग्यता आवेदकों के पास किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। कुछ पदों के लिए आवेदकों के पास पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री होनी चाहिए। आवेदकों को विभिन्न गैर-शैक्षणिक पदों के लिए शैक्षिक योग्यता के लिए विस्तृत भर्ती अधिसूचना देखने के लिए संदर्भित किया जाता है।

आयु सीमा-
न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 30 वर्ष होनी चाहिए।

आवेदन कैसे करें ?
1. विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर जाये।
2. गैर-शैक्षणिक भर्ती देखने के लिए करियर अनुभाग पर जाएं।
3. ऑनलाइन आवेदन करें लिंक पर क्लिक करें।
4. अपनी व्यक्तिगत जानकारी दर्ज करें और आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें।
5. आवेदन शुल्क भुगतान करें अपने आवेदन का प्रिंट लेकर अपने पास रखें।

यह भी पढ़ें - MPPEB Recruitment 2023: 4792 स्टाफ नर्स और अन्य पदों के लिए करें आवेदन



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/otDXQyA
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments