ECGC PO Recruitment 2023 : प्रोबेशनरी ऑफिसर पदों पर निकली भर्ती

ईसीजीसी लिमिटेड (ECGC Limited) ने प्रोबेशनरी ऑफिसर (PROBATIONARY OFFICERS) (पीओ) (PO) पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इस भर्ती के जरिए कुल 17 पदों को भरा जाएगा। इनमें से एससी, एसटी, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस और सामान्य अभ्यर्थियों के लिए क्रमश: 2, 2, 5, 2 और 6 पद हैं। पदों की संख्या संभावित हैं और इन्हें घटाया या बढ़ाया जा सकता है। इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 2 मई से शुरू होकर 31 मई तक चलेगी। प्री-एग्जामिनेशन ट्रेनिंग के लिए कॉल लेटर 7 जून से जारी किए जाएंगे।

एससी, एसटी अभ्यर्थियों के लिए प्री-एग्जामिनेशन ट्रेनिंग जून के तीसरे सप्ताह में शुरू होगी। ऑनलाइन परीक्षा के लिए कॉल लेटर जून के दूसरे सप्ताह में जारी किए जाएंगे। ऑनलाइन परीक्षा 15 जुलाई को आयोजित की जाएगी। परीक्षा का रिजल्ट अगस्त में जारी किया जाएगा। जबकि इंटरव्यू अगस्त/सितंबर में आयोजित किए जाएंगे। परीक्षा नई दिल्ली, बेंगलूरु, चेन्नई, गुवाहाटी, कोलाकाता और मुंबई में आयोजित की जाएगी।

पात्रता मापदंड
1 अप्रेल, 2023 तक अभ्यर्थियों की आयु 21 से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए। यानी अभ्यर्थियों का जन्म 2 अप्रेल, 1993 से पहले और 1 अप्रेल, 2002 के बाद (दोनों तिथियां शामिल) नहीं हुआ हो। एससी, एसटी और ओबीसी अभ्यर्थियों को केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी। सीए/आइसीडब्ल्यूए/सीएफए से लेकर संबंधित स्ट्रीम में मास्टर डिग्रीधारक अभ्यर्थी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन शुल्क
एससी, एसटी, दिव्यांग अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क के रूप में 175, जबकि अन्य श्रेणी के अभ्यर्थियों को 850 रुपए भरने होंगे।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/NPKuILv
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments