Jharkhand High Court Jobs 2023 : स्नातक अभ्यर्थियों के लिए मौका, निजी सहायक पदों के लिए निकली भर्ती

Jharkhand HC Recruitment 2023 : झारखंड हाई कोर्ट (Jharkhand HC) ने निजी सहायक (Personal Assitant) के 42 पदों पर भर्ती के लिए स्नातक डिग्रीधारक अभ्यर्थियों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। इनमें से सामान्य, एससी, एसटी, बीसी-1, बीसी-2 और ईडब्ल्यूएस अभ्यर्थियों के लिए क्रमश: 13, 5, 13, 5, 2 और 4 पद हैं। सामान्य और एसटी के कुल पदों में से एक-एक पद महिला अभ्यर्थियों के लिए आरक्षित हैं। पदों की संख्या संभावित है और इन्हें घटाया या बढ़ाया जा सकता है। अभ्यर्थियों को इंग्लिश शॉर्टहैंड और टाईपिंग के साथ साथ कम्प्यूटर एप्लिकेशन की जानकारी भी होनी चाहिए।

आयु सीमा
1 अप्रेल, 2022 तक अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु 21 से कम, जबकि अधिकतम आयु 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आयु सीमा में छूट और आरक्षण का लाभ राज्य के आरक्षित श्रेणी के मूल निवासियों को ही मिलेगा। ो नियमानुसार आयु सीमा में छूट मिलेगी।

चयन प्रक्रिया
अभ्यर्थियों को पहले स्टेनोग्राफर और टाईपिंग टेस्ट से गुजरना होगा। इसमें सफल अभ्यर्थियों को ही इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। इनमें मिले अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी।

परीक्षा शुल्क
सामान्य, बीसी-1 और बीसी-2 क्षेणी के अभ्यर्थियों को परीक्षा शुल्क के रूप में 500, जबकि एससी/एसटी अभ्यर्थियों को 125 रुपए भरने होंगे। परीक्षा शुल्क एक बार भरने के बाद उसे किसी भी सूरत में वापस नहीं किया जाएगा। शुल्क ऑनलाइन ही जमा करना होगा।

24 जून अंतिम तिथि
अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट jhc.org.in या jharkhandhighcourt.nic.in पर लॉगिन कर 24 जून तक आवेदन कर सकते हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/eNCOMuU
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments