DRDO Recruitment : परियोजना वैज्ञानिक पदों के लिए निकली भर्ती, ऐसे करना होगा आवेदन

DRDO Jobs 2023 : रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (Defence Research & Development Organisation) (डीआरडीओ) (DRDO) ने परियोजना वैज्ञानिक (Project Scientist) (बी, सी, डी, ई और एफ) पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। इस भर्ती के जरिए कुल 12 पदों को भरा जाएगा। इन पदों के लिए आवेदन ऑनलाइन ही स्वीकार किए जाएंगे। चयनित अभ्यर्थियों को अनुबंध के आधार पर रखा जाएगा। इंजीनियरिंग की संबंधित स्ट्रीम में डिग्रीधारक अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए 3 से लेकर 15 साल का कार्य अनुभव भी मांगा गया है।

आवेदन शुल्क
सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस पुरुष अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क के रूप में 100 रुपए भरने होंगे। एससी, एसटी, दिव्यांग और महिला अभ्यर्थियों से कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा।

चयन प्रक्रिया
आवेदन के आधार पर शॉर्टलिस्टेड अभ्यर्थियों को पहले प्रारंभिक ऑनलाइन इंटरव्यू से गुजरना होगा। प्रारंभिक इंटरव्यू में प्रदर्शन के आधार पर अभ्यर्थियों को फाइनल पर्सनल इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। फाइनल इंटरव्यू के लिए अभ्यर्थियों को अपने मूल दस्तावेज साथ लाने होंगे।

आयु सीमा
आवेदन करने की अंतिम तिथि तक परियोजना वैज्ञानिक बी, सी, डी, ई और एफ पदों के लिए अभ्यर्थियों की अधिकतम आयु क्रमश: 35, 40, 45, 50 और 55 वर्ष होनी चाहिए। केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार, दिव्यांग अभ्यर्थियों को आयु सीमा में अधिकतम 10 साल की छूट दी जाएगी। अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन अवश्य पढ़ें।

ऐसे करें आवेदन
अभ्यर्थियों को पहले ऑफिशियल वेबसाइट https://rac.gov.in/ पर लॉगिन कर रजिस्ट्रेशन करना होगा। रजिस्ट्रेशन करने के बाद अभ्यर्थी 16 जून (शाम 4 बजे) तक आवेदन कर सकते हैं। फोटो, हस्ताक्षर सहित जरूरी दस्तावेज की स्कैन कॉपी भी अपलोड करनी होगी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/x1IGEVf
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments