AIIMS म बड पमन पर सरकर भरत 45 सल वल भ कर सकत ह आवदन

सरकारी नौकरी की चाहत रखने वाले युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, जोधपुर (aiims jodhpur) में पदस्थापना की जाएगी। 303 पदों पर होने वाली इस भर्ती के लिए के कुछ पदों पर 45 साल की आयु वाले भी आवेदन कर सकते हैं। आवेदन एम्स जोधपुर की आफिशियल वेबसाइट के जरिए आवेदन किया जा सकता है।

जोधपुर एम्स में 303 पदों पर मेडिकल स्टाफ की भर्ती निकाली गई है। इनमें अस्पताल अटेंडेंट ग्रेड 3, नर्सिंग अर्दल, स्ट्रेचर बियरर्स, लैब तकनीशियन, फार्मा केमिस्ट, केमिकल परीक्षक, मेडिकल रिकार्ड तकनीशियन, रिकार्ड क्लर्क सहित ग्रुप सी के पदों पर भर्ती की जा रही है।

 

 

जूनियर मेडिकल रिकार्ड आफिसर (रिसेप्शनिस्ट)- 5 पद

5 पदों पर यह भर्ती हो रही है। इसमें 21 से 35 साल तक के लोग आवेदन कर सकते हैं। योग्यता बीएससी मेडिकल रिकार्ड या 10+2 (साइंस) के साथ 6 माह का मेडिकल रिकार्ड में डिप्लोमा या सर्टीफिकेट कोर्स। इसके साथ ही दो साल का अनुभव।

 

लेब टेक्नीशियन-1 पद

इस पद के लिए 10+2 साइंस सब्जेक्ट के साथ। डिप्लोमा इन मेडिकल लैब टेक्नालाजी, बीएससी इन मेडिकल लैब टेक्नालॉजी। आयु सीमा 21 से 30। एक पद अनारक्षित वर्ग के लिए है।

 

फार्मा केमिस्ट/केमिकल एग्जामिनर- 1 पद

21 से 27 साल तक के उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं. डिप्लोमा इन फार्मेसी के साथअनुभव भी जरूरी है। अधिक जानकारी के लिए आफिशियल वेबसाइट का अवलोकन करें।

 

फर्मासिस्ट ग्रेड-II- 27 पद

27पदों के लिए 21 से 27 साल के उम्मीदवार आवेदन कर पाएंगे। इसके लिए योग्यता डिप्लोमा इन फार्मेसी के साथ ही अनुभव भी जरूरी है। अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट का अवलोकन कर लें।

 

सेनेटरी इंस्पेक्टर ग्रेड-II -18 पद

सेनेटरी इंस्पेक्टर के 18 पदों के लिए 18 से 35 साल के उम्मीदवार होना चाहिए। 12 के साथ हेल्थ सेनेटरी इंस्पेक्टर कोर्स (1 साल) होना चाहिए। इसके साथ ही अनुभव भी जरूरी है। अधिक जानकारी के लिए एम्स जोधपुर की ऑफिशियल वेबसाइट का अवलोकन किया जा सकता है।

 

डार्क रूम असिस्टेंट-II- 5 पद

इन पदों के लिए रेडियोग्राफी में डिप्लोमा और एक साल का अनुभव जरूरी है। आयु सीमा 21 से 30 साल रखी गई है। अधिक जानकारी के लिए आफिशियल वेबसाइट का अवलोकन किया जा सकता है।

 

 

डिजेक्शन हाल परिचारक - 8 पद

इन 8 पदों के लिए 10+2 या इसके समकक्ष और एक साल का अनुभव जरूरी है। या 10वीं पास के साथ तीन साल का अनुभव संबंधित विभाग में होना जरूरी है। आयु सीमा 21 से 30 साल रखी गई है।

 

मेडिकल रिकॉर्ड टेक्नीशियन- 38 पद

मेडिकल रिकार्ड टेक्नीशियन/ रिकार्ड क्लर्क के 38 पदों पर आवेदन के लिए मेडिकल रिकार्ड में बीएससी या 10+2 (साइंस) के साथ मेडिकल रिकार्ड में 6 माह का डिप्लोमा या सर्टीफिकेट कोर्स, दो साल का अनुभव भी जरूरी है। अधिक जानकारी के लिए आफिशियल वेबसाइट का अवलोकन कर सकते हैं।

 

असिस्टेंट लॉंड्री सुपरवाइजर -4 पद

12वीं पास इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। ड्राय क्लीनिंग, लांड्री टेक्नालाजी में डिप्लोमा या सर्टीफिकेट भी जरूरी है। दो साल का अनुभव भी संबंधित फील्ड में जरूरी है। 18 से 30 साल के उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं।

 

लैब अटेंडेंट ग्रेड II - 41 पद

एम्स जोधपुर में लैब अटेंडेंट ग्रेड- II के 41 पदों के लिए आवेदकों से कम से कम 10+2 साइंस के साथ मांगा गया है। जबकि लैब टेक्नालाजी में डिप्लोमा के साथ दो साल का अनुभव भी जरूरी है। इसमें आयु सीमा 18 से 27 रखी गई है। आयु सीमा में नियमानुसार छूट के लिए आफिशियल वेबसाइट का अवलोकन जरूर कर लें।

 

हॉस्पीटल अटेंडेंट ग्रेड III - 106 पद

एम्स जोधपुर में 106 पदों के लिए मेट्रीकुलेशन, के साथ हास्पीटल सर्विसेस कोर्स में सर्टिफिकेट और संबंधित काम का अनुभव भी जरूरी है। इसमें आयु सीमा 18 से 30 मांगी गई है। पदों के आरक्षण के लिए वेबसाइट का अवलोकन जरूर कर लें।

 

यह भी हैं पद

स्टोर अटेंडेंट ग्रेड II के लिए 8 पद
रूम अटेंडेंट का 1 पद
मेकेनिक (एयरकंडीशनिंग) के 6 पद
जूनियर वार्डन (हाउस कीपिंग) 10 पद
कोडिंग क्लर्क का 1 पद
सिक्योरिटी का 1 पद

डेढ़ लाख रुपए तक वेतन

चयन के बाद उम्मीदवार को हर माह 47 हजार से डेढ़ लाख रुपए तक का वेतन दिया जाएगा। कई पदों के लिए अलग-अलग वेतनमान दिया जाएगा। इन पदों पर आवेदन करने वालों की आयु कम से कम 18 साल और अधिकतम 45 साल हो सकती है। आवेदन के साथ सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को तीन हजार रुपए आवेदन के साथ शुल्क देना होगा, जबकि एससी, एसटी और इडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों को 2400 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। निवास प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र, पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, आधार कार्ड, योग्यता प्रमाण पत्र, रोजगार कार्यालय का रजिस्ट्रेशन सर्टिफिके जरूरी है।

 

ऐसे करें आवेदन

0-सबसे पहले एम्स जोधपुर की वेबसाइट पर जाएं।
0-यहां होम पेज पर भर्ती विज्ञापन पर क्लिक करें।
0-एप्लीकेशन फार्म पर क्लिक करने के बाद फार्म आ जाएगा।
0-इसमें सभी जानकारी भर दें। आवेदन शुल्क भरने के बाद जमा कर दें।
0-आवेदन जमा हो जाने के बाद उसकी रिसीप्ट का प्रिंट आउट ले लें।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/NGe7c5v
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments