Delhi Police Recruitment 2024: दिल्ली पुलिस और CAPF में जल्द होगी भर्ती, यहां पढ़ें पूरी खबर

SSC CPO: पुलिस की नौकरी तलाश रहे युवाओं के लिए खुशखबरी। दिल्ली पुलिस और सीएपीएफ (CAPF) में जल्द ही भर्तियां निकलने वाली हैं। कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की ओर से हर साल CISF, CRPF, BSF जैसे पदों पर भर्ती निकाली जाती है। पिछले साल 1876 पदों पर भर्ती निकाली गई थी। वहीं इस साल कुल 13013 पदों पर भर्ती निकाली जाएगी।


15 फरवरी तक दिल्ली पुलिस और CAPF में भर्ती निकाली जानी थी। लेकिन अब तक इसका नोटिफिकेशन जारी नहीं हुआ है। हालांकि, जल्द ही दिल्ली पुलिस और सीएपीएफ का नोटिफिकेशन जारी हो सकता है।

अप्लाई करने की तिथि (SSC CPO 2024 Notification)


दिल्ली पुलिस और सीएपीएफ की नोटिफिकेशन जारी होने के बाद आप अप्लाई करने के लिए SSC की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जा सकते हैं। उम्मीदवार नोटिफिकेशन जारी होने तक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें। हालांकि, परीक्षा के लिए दिन निर्धारित किए जा चुके हैं। यह परीक्षा 9,10,13 मई 2024 को होगी।

योग्यता (Eligibility For SSC CPO)


SSC CPO के लिए अभ्यर्थियों के पास ग्रेजुएशन की डिग्री होना अनिवार्य है। वहीं इस पद के योग्य उम्मीदवार का नीचे दिए गए शरीरिक मापदंड को पूरा करना भी जरूरी है-

  • पुरुषों की लंबाई 170 सेमी
  • सीने की चौड़ाई 80 सेमी
  • सीना फुलाकर 85 सेमी

इसके साथ ही ड्राइविंग लाइसेंस होना भी अनिवार्य है। अन्य संबंधित जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।

यह भी पढ़ें- Indian Navy Recruitment 2024: आपके पास भी है ये डिग्री तो 10 मार्च से पहले भरें फॉर्म

आयु सीमा (SSC CPO Age Limits)


दिल्ली पुलिस की इस भर्ती के लिए न्यूनतम आयु सीमा 20 वर्ष होनी चाहिए। वहीं अधिकतम आयु सीमा अनारक्षित वर्ग के लिए 25 होनी चाहिए। ओबीसी, एससी, एसटी और अन्य आरक्षित वर्ग को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाती है। एससी/एसटी को 5 सालों की छूट मिलती है और ओबीसी को 3 सालों की।

सैलरी (SSC CPO Salary)


एसएससी सीपीओ वेतनाम (Pay Scale Of SSC CPO) के तहत दिल्ली पुलिस और सीपीएफ के सब इंस्पेक्टर को 35,400 रुपये से लेकर 1,12,400 रुपये तक की राशि मिलती है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/inb0FaH
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments