BSF Bharti: 8100 से अधिक सैलरी पाने के लिए बीएसएफ में तुरंत करें अप्लाई, यहां देखें

BSF Recruitment 2024: अगर आप भी 10वीं पास हैं और सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं तो आपके लिए बढ़िया मौका है। बीएसएफ (Border Security Force) ने ग्रुप सी के तहत हेट कांस्टेबल और कांस्टेबल के पदों पर भर्ती निकाली है। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, आप आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। इच्छुक उम्मीदवार अन्य सभी जानकारी के लिए इस खबर को अंत तक पढ़ें।

रिक्त पदों की जानकारी (Sarkari Naukri)


सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने ग्रुप सी के तहत हेड कांस्टेबल और कांस्टेबल के 38 पदों पर भर्ती निकाली है, जिनका विवरण कुछ इस प्रकार है-

  • हेड कांस्टेबल (प्लंबर)- 01 पद
  • हेड कांस्टेबल (बढ़ई)- 01 पद
  • कांस्टेबल (जनरेटर ऑपरेटर)- 13 पद
  • कांस्टेबल (जनरेटर मैकेनिक)- 14 पद
  • कांस्टेबल (लाइनमैन)- 09

यह भी पढ़ें- BHU में नए सत्र से लागू होगी NEP, अब 4 सालों का होगा स्नातक कोर्स

सैलरी (BSF Salary)


हेड कांस्टेबल (Head Constable BSF Salary) के लिए चयनित उम्मीदवारों को 7वें सीपीसी के अनुसार पे मैट्रिक्स लेवल 04 के तहत 25500 रुपये से 81100 रुपये तक की मासिक सैलरी दी जाएगी। वहीं कांस्टेबल के लिए चुने गए उम्मीदवारों को 7वें सीपीसी के अनुसार पे मैट्रिक्स लेवल 03 के जरिए 21700 रुपये से 69100 रुपये मासिक सैलरी दी जाएगी।

आयु सीमा (BSF Bharti Group C Bharti Age Limit)


मिली जानकारी के अनुसार, इस पद पर अप्लाई करने के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष होनी चाहिए। वहीं अधिकतम आयु सीमा 25 वर्ष होनी चाहिए। अधिकतम आयु सीमा में किसी प्रकार की छूट संबंधित जानकारी के लिए नोटिफिकेशन चेक करें।

कैसे होगा चयन? (BSF Bharti Selection Process)


BSF की इन रिक्त पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, डॉक्यूमेंट्स वेरीफिकेशन, फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट, फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट, प्रैक्टिकल टेस्ट और मेडिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/o6vyO5i
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments