UPSC Job Vacancy: ग्रेजुएट हैं तो जल्द करें अप्लाई, यूपीएससी ने निकाली बंपर भर्ती

UPSC PA Job Vacancy Notification 2024: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो ये खबर काम की है। संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की ओर से एक नोटिफिकेशन जारी किया गया है, जिसके तहत यूपीएससी में पर्सनल असिस्टेंट (UPSC Personal Assistant Job) के पदों पर बंपर भर्ती की बात कही गई है। इच्छुक उम्मीदवार इस खबर को ध्यान से पढ़ें।

आवेदन करने की आखिरी तारीख (UPSC Notification 2024)


यूपीएससी की इस भर्ती के माध्यम से कर्मचारी भविष्य निधि संगठन, श्रम और रोजगार मंत्रालय में कुल 323 रिक्त पदों को भरा जाएगा। आवेदन करने की अंतिम तारीख 27 मार्च है।

चयन प्रक्रिया (Selection Process Of UPSC PA Jobs)


सभी उम्मीदवारों को चयनित करने के लिए लिखित परीक्षा से गुजरना होगा, जिसका आयोजन 7 जुलाई 2024 को किया जाएगा। यह परीक्षा 2 घंटे तक चलेगी और इसमें वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न होंगे। अंग्रेजी भाषा को छोड़कर प्रश्न पत्र हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में होंगे।

उम्र सीमा और पात्रता (Age & Eligibility Criteria For UPSC PA Jobs)


आवेदन करने के लिए सभी उम्मीदवार की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष है। वहीं अलग-अलग वर्ग के लिए अधिकतम आयु सीमा कुछ इस प्रकार है-

  • सामान्य वर्ग और ईडब्लूएस: 30 वर्ष
  • ओबीसी के लिए: 33 वर्ष
  • एससी/एसटी के लिए: 35 वर्ष
  • विकलांग व्यक्तियों के लिए: 40 वर्ष

आवेदन करने के लिए किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए।

आवेदन शुल्क (Application Fees For UPSC PA Jobs)


महिला उम्मीदवार, एससी/एसटी, विकलांग व्यक्तियों के लिए आवेदन शुल्क में छूट दी गई है। वहीं इनके अलावा सभी वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 25 रुपये है। आवेदन के लिए आप नेट बैंकिंग सुविधा या वीज़ा/मास्टर/रुपये/क्रेडिट/डेबिट कार्ड/यूपीआई का इस्तेमाल करके सकते हैं। इसके अलावा SBI की शाखा में नकद द्वारा कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट (https://upsc.gov.in/) पर जाएं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/VOYXIcy
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments