Sarkari Naukri: राजस्थान के युवा ध्यान दें….RPSC ने निकाली 181 पदों पर भर्ती, जल्दी करें

RPSC Bharti 2024: राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन (RPSC) ने असिस्टेंट प्रॉसिक्यूशन ऑफिसर के पदों पर भर्ती निकाली है। आरपीएससी द्वारा जारी सूचना के मुताबिक, कुल 181 पद पर उम्मीदवारों की भर्ती होगी। आइए, जानते हैं इस वैकेंसी से जुड़ी सभी जरूरी बातें।

अंतिम तारीख (RPSC Bharti 2024 Last Date)


इस सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) के लिए आवेदन 12 मार्च से हो रहे हैं। वहीं आवेदन करने की आखिरी तारीख 12 अप्रैल 2024 है। इस तारीख से पहले सभी इच्छुक उम्मीदवार आवेदन कर लें। आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन है। आप RPSC की आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।


यह भी पढ़ें- एक बार फिर गुलजार हुआ कोटा शहर, हजारों की संख्या में एडमिशन लेने पहुंचे छात्र

योग्यता (Sarkari Naukri Eligibility)


उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से लॉ में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार के पास राजस्थानी भाषा और वहां की संस्कृति की समझ होनी चाहिए।

उम्र सीमा (RPSC Job Age Limit)


RPSC द्वारा जारी इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार से अनुरोध है कि वो पहले उम्र सीमा संबंधित बाध्यता के बारे में अच्छी तरह जान लें। अप्लाई करने के लिए न्यूनतम उम्र 21 वर्ष और अधिकतम उम्र 40 वर्ष तय की गई है। हालांकि, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम उम्र सीमा में छूट है। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।

यह भी पढ़ें- भारतीय रिजर्व बैंक के इस पद पर कैसे मिलेगी नौकरी, जानिए

चयन प्रक्रिया (Rajasthan Sarkari Naukri Selection Process)


अन्य सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तरह ही इस नौकरी में भी कई राउंड की परीक्षाओं से गुजरना होगा। कैंडिडेट्स को लिखित परीक्षा, मेडिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन तीनों फेज में पास होना होगा।

पद का विवरण और आवेदन शुल्क (Rajasthan Sarkari Naukri)


आरपीएससी भर्ती (RPSC Bharti 2024) के माध्यम से कुल 181 पद भरे जाएंगे। इसमें से जनरल कैटेगरी के लिए 70 पद हैं और बाकी पद अन्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए हैं। आवेदन करने के लिए अनारक्षित वर्ग के उम्मीदवार को 600 रुपये देने होंगे। वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवार को आवेदन शुल्क में छूट दी गई है। आरक्षित वर्ग के लिए यह शुल्क 400 रुपये है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/yWATGIL
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments