UPSC NDA NA 2021 Notification: एनडीए परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 30 दिसंबर से शुरू, जल्द करें अप्लाई

UPSC NDA 2021 Recruitment Notification: संघ लोक सेवा आयोग ने राष्ट्रीय रक्षा अकादमी और नौसेना अकादमी के लिए शॉर्ट नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इसके जरिए एनडीए के आर्मी, नेवी और एयरफोर्स विंग में 147वें कोर्स बैच और भारतीय नौसैनिक अकादमी पाठ्यक्रम (INAC) के 109वें बैच के लिए प्रवेश 02 जनवरी, 2022 से शुरू होंगे।

Click Here For NDA NA 2021 Recruitment Notification

एनडीए परीक्षा में शामिल होने के लिए 12वीं पास कर चुके युवा आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए संघ लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार 19 जनवरी 2021 तक आवेदन कर सकते हैं।

यूपीएससी एनडीए-1 के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया 30 दिसंबर, 2020 से शुरू होकर 19 जनवरी, 2021 तक चलेगी। शैक्षणिक योग्यता- एनडीए-सेना, एनडीए एयरफोर्स, एनडीए नौसेना के लिए उम्मीदवार का किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड/संस्थान/विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में बारहवीं की परीक्षा पास की हो। वहीं नेवल अकेडमी के लिए उम्मीदवार का फिजिक्स, कैमिस्टी और मैथ विषय के साथ 12वीं पास होना जरूरी है।

Read More: डिग्रीधारी युवाओं के लिए सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका, फटाफट करें अप्लाई

Read More: रेलवे में NATS के जरिए हो रही सीधी भर्ती, जल्द करें अप्लाई

आयुसीमा (Age Limit)
इस परीक्षा में शामिल होने की अधिकतम आयु 18 साल और न्यूनतम 15 साल होनी चाहिए।

Read More: कम जगह और कम पानी में ऐसे करें मछली पालन की शुरुआत, जानें पूरी डिटेल्स

Read More: घर से ही करें शुरुआत, और कमाएं लाखों का मोटा मुनाफा, जानें पूरा प्रोसेस

ऐसे करें अप्लाई
आवेदन करने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट https://upsc.gov.in/ पर जाएं। इसके बाद होम पेज पर दिए गए रिक्रूटमेंट सेक्शन में advertisement पर क्लिक करें। यहां संबंधित भर्ती के लिंक पर क्लिक करें। आगे की टैब में रजिस्ट्रेशन करें और फिर लॉगिन के जरिए आवेदन करें। आवेदन पश्चात प्रिंट जरूर लेवें।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3rwuTy0
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments