बीपीएससी सहायक भर्ती 2023 परीक्षा तिथि जारी, देखें परीक्षा कार्यक्रम

BPSC Assistant Prelims Exam 2023: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर बीपीएससी सहायक (BPSC Assistant) के पद के लिए प्रारंभिक लिखित परीक्षा कार्यक्रम के बारे में एक संक्षिप्त सूचना जारी की है। आयोग ने बीपीएससी सहायक (BPSC Assistant) प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा 28 अप्रैल 2023 को आयोजित करने का निर्णय लिया है। जिन उम्मीदवारों ने सहायक पद के लिए आवेदन किया था वे विस्तृत अधिसूचना आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर देख सकते हैं। बीपीएससी सहायक (BPSC Assistant) (प्रारंभिक) परीक्षा 28 अप्रैल, 2023 को दोपहर 12 बजे से होगी। आप को बता दे की यह भर्ती 44 पदों को भरने के लिए आयोजित की जा रही है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 14 दिसंबर, से 21 दिसंबर, 2022 तक फिर से खोली गई थी। बीपीएससी सहायक के रूप में नियुक्त उम्मीदवार 44,900 रुपये - 1,42,400 रुपये के वेतनमान के साथ पे मैट्रिक्स लेवल 7 के अनुसार देय होगा।

 

बीपीएससी सहायक (BPSC Assistant) परीक्षा तिथि कैसे देखें ?
1. बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाएं।
अधिसूचना लिंक पर क्लिक करें।
2. आपको एक अधिसूचना सहायक, बिहार लोक सेवा आयोग (प्रारंभिक) प्रतियोगी परीक्षा के प्रारंभ होने की तिथि। (विज्ञापन संख्या 06) दिखाई देगा उस पर क्लिक करें।
3. अब आप को स्क्रीन पर एक पीडीएफ फाइल को डाउनलोड कर देख सकते हैं और डाउनलोड भी कर सकते है।

यह भी पढ़ें- बिजली कंपनी में कुल 1553 पदों पर भर्ती, आवेदन करने से पहले जानें जरूरी योग्यता

बीपीएससी सहायक भर्ती 2023 परीक्षा तिथि जारी, देखें परीक्षा कार्यक्रम


बीपीएससी सहायक (BPSC Assistant) परीक्षा पैटर्न -

इस भर्ती के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को परीक्षा पैटर्न की जानकारी होनी चाहिए। यह मार्किंग स्कीम, विषयवार वेटेज और अन्य विवरणों को समझने में मदद करेगा। यह अच्छा स्कोर करने के लिए एक उचित तैयारी में सक्षम होंगे। इस भर्ती में सामान्य अध्ययन के 50, सामान्य विज्ञान और गणित के 50, और मानसिक क्षमता के भी 50 सवाल होंगे। आप को बता दें कि प्रत्येक प्रश्न 1 अंक का होगा। परीक्षा की अवधि 2 घंटे 15 मिनट होगी। प्रश्न पत्र का माध्यम द्विभाषी होगा- अंग्रेजी, हिंदी होगी।

यह भी पढ़ें- UGC NET Exam 2022: फेज 2 के लिए एग्जाम सिटी स्लिप जारी, 28 फरवरी से शुरू होगी परीक्षा



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/NEbPZ25
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments