India Post GDS Result 2023: इंडिया पोस्ट GDS 2023 के लिए अगर आपने भी किया है आवेदन तो देखें बड़ा अपडेट

India Post GDS Result 2023: भारतीय डाक (India Post) ग्रामीण डाक सेवक (GDS) के 40,889 पदों के लिए पंजीकरण प्रक्रिया अब समाप्त हो चुकी है। ग्रामीण डाक सेवक (GDS) की भर्ती के लिए पंजीकरण प्रक्रिया 16 फरवरी, 2023 को इंडिया पोस्ट द्वारा समाप्त कर दी गई थी। इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती 2023 के आवेदकों को अब अपने रिजल्ट आने का इंतजार है। इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती 2023 के आवेदकों को अब चयन सूची में सूचीबद्ध किया जाएगा।

आप को बता दे की ग्रामीण डाक सेवक (GDS) चयन प्रक्रिया (जीडीएस चयन) के लिए ऑनलाइन जमा किए गए आवेदनों को मेरिट लिस्ट के आधार पर के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा मेरिट सूची प्राप्त अंकों के आधार पर तैयार की जाएगी। इंडिया पोस्ट जीडीएस परिणाम उत्तराखंड और पश्चिम बंगाल सहित सभी सर्किलों के लिए जारी किए जाएंगे। इंडिया पोस्ट जीडीएस परिणाम मार्च में जारी होने की उम्मीद है। इंडिया पोस्ट मेरिट लिस्ट बनाने के लिए कक्षा 10वीं के परीक्षा परिणामों का उपयोग किया जाएगा। लागू अनुमोदित बोर्ड मानकों के अनुसार, सभी विषयों को उत्तीर्ण करना आवश्यक है।

ग्रामीण डाक सेवक (GDS) के इन सभी सर्किलों के लिए जारी की जाएगी मेरिट लिस्ट -

इंडिया पोस्ट जीडीएस परिणाम उत्तराखंड और पश्चिम बंगाल सहित सभी सर्किलों के लिए जारी किए जाएंगे। इनमें आंध्र प्रदेश, असम, बिहार, छत्तीसगढ़, दिल्ली, गुजरात, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, जम्मू और कश्मीर, झारखंड, कर्नाटक, केरल, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, उत्तर पूर्व, ओडिशा, पंजाब, राजस्थान, तमिलनाडु और तेलंगाना शामिल हैं।


ग्रामीण डाक सेवक (GDS) का चयन किस प्रकार होगा ?

ग्रामीण डाक सेवक (GDS) चयन प्रक्रिया (जीडीएस चयन) के लिए ऑनलाइन जमा किए गए आवेदनों को मेरिट लिस्ट के आधार पर के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा मेरिट सूची प्राप्त अंकों के आधार पर तैयार की जाएगी। मेरिट लिस्ट में चयनित होने के लिए उम्मीदवार को 10वीं कक्षा में सभी विषयों में उत्तीर्ण होना चाहिए। योग्यता सूची अंकों के आधार पर या ग्रेड/अंकों को स्वीकृत बोर्डों की 10वीं कक्षा की माध्यमिक विद्यालय परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर तैयार की जाएगी। इंडिया पोस्ट जीडीएस परिणाम मार्च में जारी होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें- बीएसएफ में नौकरी का सुनहरा मौका, 1284 कांस्टेबल और अन्य पदों के लिए ऑनलाइन करें आवेदन

इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक में नौकरी का अवसर, मैनेजर सहित अन्य पदों पर निकली भर्ती


ऐसे देखें अपना रिजल्ट-

इंडिया पोस्ट रिजल्ट केवल उन उम्मीदवारों के लिए जारी किया जाएगा जो योग्यता अंक के आधार पर अपना चयन सुरक्षित करेंगे। इंडिया पोस्ट 2023 के परिणाम की जांच करने के लिए उम्मीदवार चरणवार प्रक्रिया की जांच इस प्रकार कर सकते हैं।
इंडिया पोस्ट जीडीएस परिणाम मार्च में जारी होने की उम्मीद है।

1. आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in पर जाएं।
2. शॉर्टलिस्टेड कैंडिडेट्स' टैब पर जाएं, फिर अपने सर्किल क्षेत्र पर क्लिक करें जिसके लिए आपने आवेदन किया है।
3. इंडिया पोस्ट जीडीएस रिजल्ट पीडीएफ 2023 डाउनलोड करें।
4. शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों के विवरण की जांच करें।

यह भी पढ़ें- पंजाब आंगनवाड़ी भर्ती 2023: 5714 पदों पर भर्ती जारी, 9 मार्च से पहले करें ऑनलाइन आवेदन

इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक में नौकरी का अवसर, मैनेजर सहित अन्य पदों पर निकली भर्तीइंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक में नौकरी का अवसर, मैनेजर सहित अन्य पदों पर निकली भर्ती

from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/tZDqrah
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments