UPSC CMS Recruitment 2023: यूपीएससी सीएमएस एग्जाम के 1261 पदों के लिए करें आवेदन

UPSC CMS Recruitment 2023: संघ लोक सेवा आयोग ने कंबाइंड मेडिकल सर्विस एग्जाम (CMS) की परीक्षा के लिए आज अधिसूचना जारी कर दी है। इच्छुक उम्मीदवार आज से आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। यूपीएससी सीएमएस 2023 परीक्षा पंजीकरण अंतिम तिथि 9 मई, 2023 निर्धारित की गई है। जो उम्मीदवार संयुक्त चिकित्सा सेवा परीक्षा 2023 के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे यूपीएससी की आधिकारिक साइट upsc.gov.in के माध्यम से कर सकते हैं। साथ ही पदों पर भर्ती के लिए भर्ती परीक्षा का आयोजन 16 जुलाई, 2023 को किया जायेगा। यूपीएससी सीएमएस एग्जाम के लिए सभी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 200 रुपये है। महिला/एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों को शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है। उम्मीदवार की आयु 32 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। कृपया अधिक और विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना देखें।

 

यूपीएससी सीएमएस एग्जाम 2023 आयु -सीमा ?

संघ लोक सेवा आयोग कंबाइंड मेडिकल सर्विस एग्जाम (CMS) की परीक्षा के लिए उम्मीदवार की आयु 32 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों सरकारी मानदंडों के अनुसार अधिकतम आयु- सीमा में छूट प्रदान की जायेगी।

यूपीएससी सीएमएस एग्जाम 2023 शैक्षणिक योग्यता ?

संघ लोक सेवा आयोग कंबाइंड मेडिकल सर्विस एग्जाम (CMS) की परीक्षा के लिए उम्मीदवार को अंतिम एमबीबीएस परीक्षा के लिखित और प्रायोगिक भागों में उत्तीर्ण होना चाहिए।

यह भी पढ़ें- CUET PG 2023: सीयूईटी पीजी रजिस्ट्रेशन करने की लास्ट डेट बढ़ी, अब इस डेट तक करें अप्लाई

upsc_unn.jpg


यूपीएससी सीएमएस एग्जाम 2023 आवेदन शुल्क ?

यूपीएससी कंबाइंड मेडिकल सर्विस एग्जाम (CMS) की परीक्षा के लिए आवेदन शुल्क 200 रुपये है। महिला/एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों को शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है।

यूपीएससी सीएमएस भर्ती विवरण ?

सेंट्रल हेल्थ सर्विस के जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर सब-कैडर में मेडिकल ऑफिसर ग्रेड: 584 पद
रेलवे में सहायक मंडल चिकित्सा अधिकारी: 300 पद
नई दिल्ली नगरपालिका परिषद में जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर: 1 पद
दिल्ली नगर निगम में जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर ग्रेड- II: 376 पद

यह भी पढ़ें- MTS JOBS 2023: एमटीएस के 709 पदों पर निकली है भर्ती, यहां करें अप्लाई



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/gpQlNcB
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments