ICMR म 87 पद पर नकल सरकर भरत यह ह अतम तरख

 

भारत सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के तहत आईसीएमआर ने कई पदों पर भर्ती निकाली है। इन पदों को भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी हो गया है। अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर विस्तार से नोटिफिकेशन देख सकते हैं। आवेदन की अंतिम तारीख 21 जुलाई है।

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने आईसीएमआर (भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद) ने इन नियुक्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। यह नोटिफिकेशन nimr.org.in पर देखा जा सकता है। आईसीएमआर ने तकनीकी सहायक, तकनीशियन-1, प्रयोगशाला परिचर-1 के 79 पदों पर यह भर्ती निकाली है। तकनीकी सहायक के 26 पदों के लिए लेवल-6 का (35,400-1,12,400 रुपए) वेतनमान दिया जाएगा। वहीं तकनीशियन-1 के 49 पदों के लिए पे लेवल-2 (19,900-63200 रुपए) वेतनमान दिया जाएगा। वहीं प्रयोगशाला परिचर-1 के 4 पदों के लिए पे लेवल-1 (18,00-56900 रुपए) तक वेतनमान दिया जाएगा।

 

यह है योग्यता

तकनीकी सहायक (इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग) के लिए किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में प्रथम श्रेणी, तीन साल का इंजीनियरिंग डिप्लोमा के साथ दो साल का अनुभव होना चाहिए। या इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में प्रथम श्रेणी बीई/बीटेक होना अनिवार्य है। इस पद के लिए अधिकतम आयु सीमा 30 साल रखी गई है।

 

तकनीकी सहायक (एमएलटी)

इस पद के लिए सरकार से मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से चिकित्सा प्रयोगशाला प्रौद्योगिकी (बीएससी एमएलटी) प्रथम श्रेणी स्नातक की डिग्री। (न्यूनतम तीन साल की अवधि)। इस पद के लिए अधिकतम आयु सीमा 30 साल रखी गई है।

 

तकनीकी सहायक (जीव विज्ञान)

इस पद के लिए जीव विज्ञान में कम से कम एक साथ प्रथम श्रेणी में स्नातक डिग्री। तीन साल की अवधि। प्राणीशास्त्र, रसायन शास्त्र, जैव प्रौद्योगिकी, जैव रसायन, सूक्ष्य जीव विज्ञान, जैव सांख्यिकी, पर्यावरण विज्ञान, विषाणु विज्ञान, आणविक जीव विज्ञान, इम्यूनोलाजी, परजीव विज्ञान। इस पद के लिए अधिकतम आयु सीमा 30 साल है।

 

यह भी हैं पद

तकनीकी सहायक (पशु चिकित्सा विज्ञान), तकनीकी सहायक (फार्माकोलाजी), तकनीशियन-1 (जीव विज्ञान), तकनीशियन-1 (कंप्यूटर साइंस), प्रयोगशाला परिचर-1 से संबंधित योग्यता और अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट का अवलोकन करें।

यहां देखें नोटिफिकेशन

 

 

लेखा अधिकारी 8 पद

मंगलवार को जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक आइसीएमआर ने 8 पद लेखा अधिकारी के लिए भी निकाले हैं। इनमें से 7 पद लेखा अधिकारी के हैं और एक पद लेखा अधिकारी (कनिष्ठ ग्रेड) का है। इन पदों पर वेतन भी काफी अच्छा है। लेखा अधिकारी के पद के लिए लेवल 10 (56100 से 177500 रुपए) का वेतनमान दिया जाएगा। इसके अलावा लेखा अधिकारी (कनिष्ठ ग्रेड) लेवल 7 का (44900-142400 रुपए) का वेतनमान दिया जाएगा। यह पद अल्पकालिक संविदा सहित प्रतिनियुक्ति के आधार पर भरे जाएंगे।

 

यह है योग्यता

इन पदों के लिए केंद्र सरकार, राज्य सरकार, स्वायत्त निकाय, सार्वजनिक उपक्रम के अधिकारी पात्र हैं। वहीं इन्हीं में समान ग्रेड में पदधारी या अनुभव अधिकारी के रूप में लेवल 8 में चार वर्ष की नियमित सेवा अथवा समान ग्रेड में लेवल-7 में पांच साल की नियमित सेवा होना चाहिए। किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से बीकाम डिग्री या सनदी लेखाकार (चार्टर्ड अकाउंटेंट) अथवा लागत एवं कार्य लेखाकरण संस्थान से आइसीडब्ल्यूए पाठ्यक्रम, एसएएस, वित्तीय विश्लेषक, अधीनस्थ लेखा सेवा) कंप्यूटर और लेखा साफ्टवेयर का कार्यसाधक ज्ञान। बजट/वित्तीय/लेखा में दो सालों का कार्य अनुभव। आवेदन प्राप्ति की अंतिम तिथि को आयु 56 वर्ष से कम होना चाहिए। आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 15 जुलाई 2023 है।

 

यहां देखें नोटिफिकेशन



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/7F839BP
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments