Sarkari Naukari: रजय सरकर क कई मइनग ऑफसर क जररत 1 जलई स भर जएग आवदन

उड़ीसा सरकार के स्टील एवं माइन्स विभाग (steel and mining department odisha) में माइनिंग अधिकारियों की जरूरत है। सरकार ने 23 पदों पर भर्ती निकाली है। इस भर्ती के लिए परीक्षा उड़ीसा लोक सेवा आयोग (Opsc) आयोजित कर रहा है। यह परीक्षा दो चरणों में होगी। परीक्षा के लिए आवेदन की प्रक्रिया 1 जुलाई से शुरू हो रही है। पूरे जुलाई माह का समय आवेदन के लिए दिया गया है। आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद परीक्षा की तारीख घोषित कर दी जाएगी।

 

उड़ीसा की राज्य सरकार (odisha government) के लिए उड़ीसा लोक सेवा आयोग ने विज्ञापन जारी कर माइनिंग अधिकारी पद के लिएआवेदन आमंत्रित किए है। खनन अधिकारी यानी माइनिंग अधिकारी (mining officer) के लिए शैक्षणिक योग्यता खनन इंजीनियरिंग में द्वितीय श्रेणी की डिग्री होना चाहिए। सभी पदस्थापना उड़ीसा राज्य में की जाएगी। आवेदन की पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन होगी। अधिक जानकारी के लिए उड़ीसा राज्य लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट का अवलोकन किया जा सकता है।

 

यहां देखें विस्तार से

 

odisha4.png

इन पदों के लिए उम्मीदवार के लिए आयु सीमा कम से कम 21 साल और अधिकतम 38 साल निर्धारित की गई है। आयु की गणना 1 मई 2023 को आधार मानकर की जाएगी। राज्य सरकार के नियमानुसार आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी। इसके लिए नोटिफिकेशन का अवलोकन जरूर कर लें।

 

56 हजार वेतन मिलेगा

उड़ीसा सरकार में खनन अधिकारी (mining officer) के पद पर स्थायी रूप से पदस्थापना की जाएगी। इन पदों पर सैलरी करीब 56,100 रुपए प्रतिमाह मिलेगी।



odisha1.png

दो चरणों में परीक्षा

उड़ीसा पीएससी की ओर से होने वाली यह परीक्षा दो चरणों में आयोजित की जाएगी। पहला चरण लिखित परीक्षा का रहेगा। इसमें सिलेक्ट होने वाले उम्मीदवार को मौखिक परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। लिखित परीक्षा के लिए कुल 500 अंकों के दो प्रश्न पत्र होंगे। जबकि मौखिक में अधिकतम अंक 50 होंगे। उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा के आधार पर मौकिक परीक्षा के लिए शार्ट लिस्ट किया जाएगा।

patrika1_2.png

from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/lgRp68k
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments