भरत सरकर क उपकरम म कई पद पर भरत 23.7 लख तक मलग पकज

भारत के रेल मंत्रालय के उपक्रम में कई पदों पर सरकारी भर्ती निकाली है। इसमें 23.7 लाख रुपए तक का सालाना पैकेज दिया जाएगा। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है और इसे ऑफिशियल वेबसाइट के जरिए आवेदन किया जा सकता है। आवेदन की अंतिम तारीख भी नजदीक है।

रेल मंत्रालय के तहत राइट्स लिमिटेड (Rites Limited) एक मिनी रत्न (कैटेगरी-1) है। यह भारत सरकार का एक उपक्रम है। यह रेलवे, हाईवे, ब्रिज, टनल, बिल्डिंग एवं प्रापर्टी डेवलपमेंट, एयरपोर्ट्स एवं इंटीग्रेडेट चेक पोस्ट, रोप वे सहित कई बड़े प्रोजेक्ट पर काम करता है।

 

रिट्स लिमिटेड (RITES LIMITED) ने इंजीनियर के 36 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं। यह भर्ती सिविल, बिल्डिंग और इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिग्री धारक उम्मीदवारों के लिए है। आवेदन जमा होने के बाद लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के बाद उम्मीदवारों का चयन होगा। इस चयन में 10 फीसदी नंबर अनुभवी उम्मीदवारों को दिए जाएंगे। नोटिफिकेशन RITES.COM पर देखा जा सकता है। इसी वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन किए जा सकते हैं। आवेदक की अधिकतम आयु सीमा 40 साल है। आवेदन के साथ सामान्य और ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों से 600 रुपए आवेदन शुल्क लिया जाएगा। वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों से 300 रुपए शुल्क लिया जाएगा। आनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख 2 जुलाई है। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 10.7 लाख रुपए से लेकर 18.5 लाख रुपए सालाना वेतन दिया जाएगा। इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का इंटरव्यू 13 जुलाई को राइट्स लिमिटेड, प्रथम तल, कोप्पारम्बिल हाइट्स, सीपोर्ट एयरपोर्ट रोड, इंरुम्पनम, थ्रिपुनिथुरा, एर्नाकुलम (केरल) में होगा।

rites00-3.png

मैकेनिकल इंजीनियर- 10 पद

भारत सरकार के उपक्रम RITES LIMITED में 10 पदों पर मैकेनिकल इंजीनियर्स की भर्ती निकाली गई है। इसकी अंतिम तारीख 15 जुलाई है। इस पद के लिए मैकेनिकल इंजीनियरिंग/टेक्नालोजी इन मैकेनिकल/ प्रोडक्शन/, प्रोडक्शन एंड इंडस्ट्रीयल/मेनुफेक्चरिंग/मैकेनिकल/रेलवे। इस पद के लिए आवेदन के पास दो साल का अनुभव भी होना चाहिए। इस पद के लिए 40.000 से 1,40,000 तक का वेतनमान दिया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट में दिए गए नोटिफिकेशन का अवलोकन जरूर कर लें। इस पद के लिए लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के बाद चयन किया जाएगा। लिखित परीक्षा देश के दिल्ली/गुरुग्राम, कोलकाता, चेन्नई, मुंबई, हैदराबाद, नागपुर में आयोजित की जाएगी।

 

यहां देखें नोटिफिकेशन

 

जूनियर मैनेजर/सीनियर असिस्टेंट 24 पद

जूनियर मैनेजर फाइनेंस के 14 पद, जूनियर मैनेजर कंपनी सेक्रेटरी के दो पद और सीनियर असिस्टेंट (फाइनेंस) के 8 पदों पर यह भर्ती की जा रही है।


जूनियर मैनेजर (फाइनेंस)

जूनियर मैनेजर (फाइनेंस) के 14 पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा 32 साल से कम होना चाहिए। आयु की गणना 1 जून 2023 को आधार मानकर की जाएगी। इस पद पर 40000 से 1,40,000 तक वेतन दिया जाएगा। इस पद के लिए योग्यता चार्टर्ड अकाउंटेंड/कास्ट अकाउंटेंट होना चाहिए। साथ ही दो साल का अनुभव भी मांगा गया है।


जूनियर मैनेजर (कंपनी सेक्रेटरी)

जूनियर मैनेजर कंपनी सेक्रेटरी के दो पदों पर भर्ती होने वाले उम्मीदवार की योग्यता चार्टर्ड अकाउंटेंट/कास्ट अकाउंटेंट, कंपनी सेक्रेटरी में क्वालिफाई होना चाहिए। साथ ही दो साल का अनुभव होना चाहिए। सिलेबस भी नोटिफिकेशन के साथ ही जारी कर दिया गया है।

 

सीनियर असिस्टेंट (फाइनेंस)

सीनियर असिस्टेंट फाइनेंस के पद के लिए योग्यता में सीए/आइसीएमए इंटर/एमकॉम के साथ दो साल का अनुभव होना चाहिए। इस पद के लिए वेतन 26,000 से 96000 रुपए रखा गया है। इन पदों के लिए दो चरणों में चयन प्रक्रिया होगी। पहला लिखित परीक्षा, दूसरा इंटरव्यू। यह परीक्षा देश के 6 अलग-अलग शहरों में आयोजित की जाएगी। परीक्षा के सिलेबस के लिए नोटिफिकेशन का अवलोकन जरूर कर लेना चाहिए। आवेदन की अंतिम तारीख 15 जुलाई 2023 है।

 

यहां देखें नोटिफिकेशन

इंजीनियर- 18 पद

इसी के साथ इंजीनियर के 18 पदों पर भी भर्ती निकाली गई है। इसमें इंजीनियर (जियो टेक्निकल), इंजीनियर (एसएचई एक्सपर्ट), इंजीनियर (आर्किटेक), इंजीनियर (स्ट्रक्चरल इंजीनियरिंग), इंजीनियर (अर्बन इंजीनियरिंग) के पद शामिल हैं। इन पदों के लिए आयु सीमा 32 साल रखी गई है। इन सभी पदों पर 40000 से 140000 तक वेतनमान दिया जाएगा। आवेदन की अंतिम तारीख 15 जुलाई है। योग्यता से संबंधित अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट का अवलोकन कर लें।

यहां देखें नोटिफिकेशन

 

 

 

 

hi.png

एक्सपर्ट की भर्ती- 4 पद

इसी विभाग में एक्सपर्ट/कंसलटेंट (सिविल), एक्सपर्ट/कंसलटेंट (ट्रेफिक), एक्सपर्ट/कंसलटेंट (एसएंडटी) और एक्सपर्ट/कंसलटेंट (इलेक्ट्रिकल) के एक-एक पद पर भर्ती निकाली है। इसमें अधिकतम 62 साल के उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं। आयु की गणना 1 जून 2023 को आधार मानकर की जाएगी। वेतन और योग्यता से संबंधित देखें नोटिफिकेशन।

यहां देखें नोटिफिकेशन

 

इंजीनियर-18

चीफ रेसिडेंट इंजीनियर (सिविल/प्रोजेक्ट साइट) के 2 पद, सेक्शन इंजीनियर (सिविल/डिजाइन) के 2 पद, सेक्शन इंजीनियर ब्रिज के 2 पद, सेक्शन इंजीनियर (सिविल) के दो पद, सेक्शन इंजीनियर, ड्राइंग और डिजाइन (एसएंडटी) इंजीनियर का 1 पद, सेक्शन इंजीनियर ड्राइंग एंड डिजाइन (इलेक्ट्रिकल) इंजीनियर का 1 पद, सेक्शन इंजीनियर (क्यूएस एंड बिलिंग) के 2 पद, एसिस्टेंट इन्वायरमेंटल एक्सपर्ट के 2 पद, सेक्शन इंजीनियर (सिग्नलिंग) के 3 पद, सीएडी आपरेटर, चीफ रेसिडेंट इंजीनियर (एसएंडटी) के 1 पदों सहित कुल 18 पदों को भरने की प्रक्रिया चल रही है। इन पदों पर अधिकतम आयु सीमा 63 साल रखी गई है। वेतन और योग्यता से संबंधित अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट का अवलोकन जरूर कर लें।

 

यहां देखें नोटिफिकेशन

railway1.png

 

इंजीनियर 13 पद

आरआईटीईएस लिमिटेड में 13 पदों पर भी इंजीनियरों से आवेदन मांगे गए हैं। इनमें रेसिडेंट इंजीनियर (सिविल), डिप्टी चीफ रेसिडेंट इंजीनियर, असिस्टेंट रेसिडेंट इंजीनियर सेफ्टी (सिविल), असिस्टेंट रेसिडेंट इंजीनियर (पीएससी स्लीपर प्लांट), असिस्टेंट रिसिडेंट इंजीनियर (ब्रिज), असिस्टेंट रेजिडेंट इंजीनियर सेफ्टी (इलेक्ट्रिकल), असिस्टेंट रेजिडेंट इंजीनियर (ट्रेक), असिस्टेंट रेसिडेंट इंजीनियर (SCADA) असिस्टेंट रिजेडेंट इंजीनियर (INSPECTION/TESTING/TELECOM), असिस्टेंट रेजिडेंट इंजीनियर (ट्रेक डिटेक्शन एंड इंटरलॉकिंग) और असिस्टेंट रेजिडेंट इंजीनियर (tpws) शामिल हैं। इन पदों से संबंधित आयु सीमा, वेतन और योग्यता के बारे में अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट का अवलोकन जरूर कर लें।

 

यह है नोटिफिकेशन

 

वाक इन इंटरव्यू

प्रोफेशनल्स की भर्ती- 139 पद

रिट्स लिमिटेड में सुपरवाइजर कम कंस्ट्रक्शन मैनेजर, ड्राप्ट्समैन, क्वालिटी एशुरेंस एंड कंट्रोल इंजीनियर, फील्ड क्वालिटी कंट्रोल इंजीनियर के कुल 139 पदों पर यह भर्ती निकाली है। खास बात यह है कि इनकी भर्ती वाक इन इंटरव्यू से की जाएगी।

यहां देखें नोटिफिकेशन


एक्सपर्ट की भर्ती 6 पद

इसी के साथ एक्सपर्ट की भर्ती भी निकाली गई है। इसमें प्लानिंग और शेड्यूलिंग एक्सपर्ट (सिस्टम), क्वालिटी इस्टीमेटर (सिस्टम), क्वालिटी एशुरेंस एंड क्वालिटी कंट्रोल एक्सपर्ट (सिस्टम), आर्किटेक, सेक्शन इंजीनियर, सिस्टम इंटीग्रेटेड टेस्टिंग एंड कमिशनिंग, इसके अलावा डीपो, प्लांट पर भी रेजिडेंट इंजीनियर के पदों पर भर्ती निकाली गई है। योग्यता और वेतन से संबंधित अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन का अवलोकन कर लें।

 

patrika1_1.png


from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/AoTUDiW
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments