PSSSB भर्ती 2023: 710 पटवारी पदों के लिए पंजीकरण फिर से शुरू, देखें डिटेल्स

PSSSB Patwari Recruitment 2023: पंजाब अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड ने 710 PSSSB पटवारी पदों के लिए पंजीकरण फिर से शुरू कर दिया है। उम्मीदवार PSSSB भर्ती 2023 PSSSB पटवारी की आधिकारिक वेबसाइट यानी sssb.punjab.gov.in से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया जो 20 मार्च, 2023 को समाप्त होनी थी, जिसे बढ़ाकर अब PSSSB पटवारी भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 2 अप्रैल, 2023 तक कर दी है। है। पंजाब पटवारी भर्ती में एक लिखित परीक्षा और दस्तावेज सत्यापन के चरणों से गुजरने के बाद उम्मीदवारों का अंतिम चयन होगा। पंजाब सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (PSSSB) पटवारी पद पर आवेदन करने के लिए जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 1000 रुपये शुल्क देना होगा इसके अलावा पीडब्ल्यूडी कैटेगरी के कैंडिडेट्स के लिए शुल्क 500 रुपये है, एससी कैटेगरी और एक्स-सर्विसमैन तथा डिपेंडेंट कैटेगरी के लिए शुल्क 250 और 200 रुपये देना होगा।

 

PSSSB Patwari Recruitment 2023 शैक्षिक योग्यता-

आवेदक को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक होना चाहिए। किसी मान्यता प्राप्त संस्थान या प्रतिष्ठित संस्थान से कंप्यूटर या सूचना प्रौद्योगिकी के उपयोग में काम करने के अनुभव के साथ कम से कम 120 घंटे का कोर्स। आवेदक को अनिवार्य या वैकल्पिक विषयों में से एक के रूप में पंजाबी के साथ मैट्रिक पास होना चाहिए या पंजाब सरकार द्वारा समय-समय पर निर्दिष्ट पंजाबी भाषा में कोई अन्य समकक्ष परीक्षा पास होना आवश्यक है।

यह भी पढ़े - संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) NDA 1 एडमिट कार्ड 2023 जारी, इस तरह करें डाउनलोड

jobs_a.jpg


PSSSB Patwari Recruitment आयु सीमा-
इस भर्ती के लिए आयु सीमा 18 से 37 वर्ष है। आयु की गणना के लिए निर्णायक तिथि 01 जनवरी 2023 है। आयु में छूट सरकार के नियमों के अनुसार दी जाएगी।

1. पंजाब सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (PSSSB), पटवारी फॉर्म आवेदन प्रक्रिया-
2. सबसे पहले sssb.punjab.gov.in आधिकारिक वेबसाइट पर जाएँ।
3. ऑनलाइन एप्लिकेशन पर क्लिक करें।
4. इसके बाद अब ADVT नंबर 02/2023 लिंक चुनें।
5. यहां साइन अप करें और एप्लिकेशन को पूरा करें।
6. अब आवश्यक कागजी कार्रवाई अपलोड करें और भुगतान करें।
7. अपना आवेदन पूरा भरने के बाद प्रिंट आउट लेकर सुरक्षित रखें।

यह भी पढ़े - ICMAI CMA 2023: जून सत्र का परीक्षा कार्यक्रम हुआ जारी, यहां देखें पूरा शेड्यूल



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/n1CH3v5
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments