NVS Teacher Recruitment : पीजीटी, टीजीटी सहित अन्य पदों के लिए निकली बंपर भर्ती

NVS Teacher Recruitment 2023 : टीचर पदों के लिए तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। केंद्र सरकार के शिक्षा मंत्रालय के अधीन नवोदय विद्यालय समिति (Navodaya Vidyalaya Samiti) (एनवीएस) (NVS) ने शैक्षणिक सत्र 2023-24 के लिए संविधा के आधार पर जवाहर नवोदय विद्यालयों के लिए पीजीटी, टीजीटी सहित अन्य पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। यह भर्ती पटना रीजन (पश्चिम बंगाल, बिहार और झारखंड) के लिए निकाली गई है।

इस भर्ती के जरिए कुल 321 पदों को भरा जाएगा। आवेदन ई-मेल के जरिए करना होगा। पात्रता निर्धारित करने की तिथि 1 जुलाई, 2023 होगी। पटना रीजन के ऑफिस में आवेदन की हार्ड/सॉफ्ट कॉपी स्वीकार नहीं की जाएगी। यह भर्ती हिंदी, इंग्लिश, मैथ्स, केमेस्ट्रिी, इतिहास सहित विभिन्न विषयों के लिए निकाली गई है।

आयु सीमा
1 जुलाई, 2023 तक अभ्यर्थियों की अधिकत आयु 50 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन अवश्य पढ़ें।

चयन प्रक्रिया
इन पदों के लिए अभ्यर्थियों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। इंटरव्यू के लिए अभ्यर्थियों को इन राज्यों के तय जेएनवी स्कूल में 10 से 21 जून को उपस्थित होना होगा। अभ्यर्थियों को 1:3 के आधार पर इंटरव्यू के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। इंटरव्यू का शेड्यूल 15 से 16 जून के बीच अभ्यर्थियों के ई-मेल पर भेज दिया जाएगा। इंटरव्यू के दिन अभ्यर्थियों को मूल दस्तावेज के साथ-साथ फोटो कॉपी भी लानी होगी।

ऐसे करना होगा आवेदन
अभ्यर्थी सभी जरूरी दस्तावेज की स्कैन कॉपी 10 जून तक संबंधित राज्यों के जेएनवी स्कूल के ई-मेल पर भेजनी होगी। तय तिथि के बाद मिले आवेदनों को खारिज कर दिया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए देखें navodaya.gov.in/nvs/ro/Patna/en/home



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/dIewpUm
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments