15 अगस्त से पहले DRDO में साइंटिस्ट पदों के लिए निकली वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

DRDO Scientist B Recruitment 2023: स्वतंत्रता दिवस से पहले रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (DRDO) ने साइंटिस्ट बी पदों के लिए वैकेंसी निकाली है। इस पद के लिए इच्छुक उम्मीदवार DRDO की ऑफिशियल वेबसाइट www.drdo.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

204 पदों के लिए निकली वैकेंसी

DRDO ने कुल 204 रिक्तियों निकाली हैं। जिसमें से 181 वैकेंसी DRDO में साइंटिस्ट 'बी' पदों के लिए हैं, 11 वैकेंसी डीएसटी में साइंटिस्ट 'बी' पदों के लिए हैं। इसके अलावा 6 पद एडीए में वैज्ञानिक/इंजीनियर 'बी' के लिए खाली हैं और 6 रिक्तियां सीएमई में वैज्ञानिक 'बी' पद के लिए रिक्त हैं।

इतनी है आयु सीमा

इस पद के लिए आयु सीमा की बात करें तो, जनरल कैटेगरी में आने वाले उम्मीदवारों के आयु 35 साल या उससे कम होनी चाहिए। जबकि ओबीसी श्रैणी में आने वाले अभ्यर्थियों की उम्र 38 साल या उससे कम और एससी/एसटी वर्ग के लिए उम्मीदवारों के लिए आयु 40 साल या उससे कम होनी चाहिए।

आवेदन शुल्क

आवेदन की फीस की बात करें तो, अनारक्षित वर्ग, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी वर्ग के पुरुष उम्मीदवारों को 100 रुपये आवेदन फीस देनी होगी, जबकि अन्य वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए निशुल्क आवेदन है।

ऐसे करें आवेदन

आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट rac.gov.in या drdo.gov.in पर जाएं। इसके बाद होमपेज पर, “Advt” के अंतर्गत अप्लाई लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद अप्लीकेशन फार्म को भरें, फिर सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें। इसेक बाद अप्लीकेशन फीस का भुगतान करें। फॉर्म सबमिट करें और भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंट ले लें।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/ATrm6jB
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments